The 2-Minute Rule for आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



प्रेगनेंसी के दौरान ब्रेस्ट पर होती है तेज खुजली, छुटकारा दिलाने में रामबाण हैं ये टिप्स

रात के वक्त पैरों के तलवों में सरसों का तेल या शुद्ध घी की मसाज करना भी काफी लाभदायक माना जाता है. पैरों के तलवों की मालिश करने से माना जाता है कि संबंधित नसें सक्रिय हो जाती है और रक्त संचार बेहतर होता है जो आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए काफी अच्छा होता है. 

कान में सनसनाहट की समस्या को कम करने के लिए मरीज को चाहिए कि वो ऐसी जगहों में जाने से बचें, जहाँ बहुत शोर होता है या तरह-तरह की आवाजें आती हैं। दरअसल, कान में सनसनाहट से परेशान व्यक्ति जब शोर भरे इलाके में जाता है, तो इससे उसकी परेशानी बढ़ जाती है।

कंसीलर, आई शैडो, आई लाइनर खरीदते समय पहले उसके सभी इंग्रीडिएंट्स चेक कर लें.

किडनी पर अटैक करती है डायबिटीज, कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना करें ये योगासन

कान में सनसनाहट से भने के लिए आप निम्न उपाय आजमा सकते हैं-

दूर होंगी आंखो की समस्याएं, अपनाएं ये कारगर टिप्स

रोजाना सोने से पहले गुलाब जल की एक या दो बूंदें आंखों में डालें. गुलाब जल से आंखें धो भी सकते हैं.

आज के समय में हर किसी की सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है मोटापा। लोग अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए ना जाने कितना जोखिम उठाने को तैयार हो जाते है लेकिन...

आंख में शहद की एक बूंद डालें, लेकिन जलन होने पर डरें नहीं. यह आंख के दर्द में राहत देगा.

आंखों की रोशनी here बढ़ाने के लिए अपनाएँ ये घरेलू उपाय

इस मौसम में वायरल इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में इन्फ्लूएंजा वायरस भी आपकी आंखों को प्रभावित कर सकता है और आंखों की गंभीर समस्या का कारण बन सकता है . 

These cookies make it possible for us to rely visits and site visitors resources so we can evaluate and Enhance the functionality of our web site. They help us to understand which web pages are one of the most and the very least popular and see how guests go within the website.

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Report this wiki page